Share this news

संवाद प्लस।

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से

भजनलाल सरकार इस दिन पेश करेगी पहला पूर्ण बजट
राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा। 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी। दिसंबर 2023 में सरकार गठन के बाद भजनलाल सरकार की वित्त मंत्री सह डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने 8 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया था।

सूत्रों के अनुसार धर्म नगरी खाटू के विकास व आये दिन होने वाले घटना क्रम के चलते सरकार कोई बड़ा आदेश या बड़ी घोषणा कर सकती है। इस क्रम में निकासी मार्ग को लेकर, जिसे बड़ा करना अनिवार्य समझा जा रहा है, से सम्बंधित को भी ,प्रमुखता से निर्णय में लिया जा सकता है! इसके अलावा भी कई बिंदु है जिन को लेकर बड़ी चर्चा व घोषणा सम्भव है।

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की डेट फाइनल हो गई है। 3 जुलाई से राजस्थान सरकार का बजट सत्र शुरू होगा। 10 जुलाई को भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी। मालूम हो कि यह राजस्थान के 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र होगा।राज्यपाल कलराज मिश्र ने सत्र आहूत करने पर अपनी स्वीकृति दे दी है। राजस्थान विधानसभा का यह सत्र पेपर लेस होगा।

राज्यपाल भवन से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में 3 जुलाई को 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र बुलाया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने 10 जुलाई को पेश होने वाले बजट सत्र में प्रदेश की जनता को कई सौगात दे सकते हैं। इसको लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र आहूत करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। वहीं इस बार के विधानसभा सत्र में 5 विधायकों के सांसद बनने के कारण 195 विधायक ही विधानसभा में प्रदेश की जनता के मुद्दे सदन में रखेंगे।


Share this news