Share this news

संवाद प्लस।

प्राचार्य उसकी तरफ अश्लील इशारे करता है। प्राचार्य ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के जरिए उसे अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकत की

चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के गांव सांखू के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की थर्ड ग्रेड महिला शिक्षक ने स्कूल के प्राचार्य पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। उसने कहा कि संबंध बनाने के लिए प्रिंसिपल दबाव डालते हैं। महिला शिक्षक ने हमीरवास थाने में चार घंटे तक बैठाए रखने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर पीड़िता बुधवार को चूरू एसपी कार्यालय पहुंची। महिला शिक्षक ने एसपी को शिकायत की।

महिला शिक्षक ने बताया कि वह सांखू के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वर्ष 2016 से थर्ड ग्रेड शिक्षक के पद पर कार्यरत है। उसके पति का निधन हो चुका है और परिवार में रिश्तेदार नहीं होने के चलते प्राचार्य सुमेर सांगवान उस पर संबंध बनाने का दबाब बनाते हुए प्रताड़ित कर रहा है। प्राचार्य उसकी तरफ अश्लील इशारे करता है। डीईओ माध्यमिक ने उसे एक महीने के लिए कार्य व्यवस्था के तहत दूसरी स्कूल में लगाया था। वह 13 मार्च को वापस सांखू की स्कूल में पहुंची और क्लास में पढ़ाने लगी। इसी दौरान प्राचार्य ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के जरिए उसे अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकत की। समर्पण नहीं करने पर प्रताड़ित करने की धमकी दी। इसके बाद वह हमीरवास थाने पहुंची। जहां एसएचओ ने उसे चार घंटे बैठाए रखा, जबकि किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की। इसके बाद वह एसपी कार्यालय पहुंची। उसने एसपी को शिकायत की । महिला शिक्षक ने बताया कि इससे पहले वह कलक्टर, मुख्यमंत्री पोर्टल और माध्यमिक शिक्षा निदेशक, बीकानेर को भी लिखित रूप से शिकायत कर चुकी है, लेकिन उसे अभी तक न्याय नहीं मिला। इस मामले में हमीरवास सीआई राधेश्याम थालोड़ ने बताया कि महिला शिक्षक रूटीन में आई थी। उसके शिकायत करने के बाद पुलिस अधिकारियों से भी बात की गई है। बुधवार देर शाम एसपी के निर्देश पर स्कूल प्राचार्य सुमेर सांगवान और स्टाफ के दो लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज करने के निर्देश मिले हैं। इसलिए मामला दर्ज कर जांच की जाएगी।


Share this news