Share this news

72% महिलाओं को पसंद ग्रे हेयर सफेद बाल वाले पुरुष

बोल्ड एंड ब्यूटीफुल लुक का महिलाओं में लॉकडाउन से बढ़ा क्रेज, सिल्वर को कर रहीं सेलिब्रेट

संवाद प्लस।

‘ये बाल धूप में सफेद नहीं हुए हैं’, ‘बाल सफेद होने में जिंदगी निकल जाती है’… अक्सर ये लाइनें आपने कई लोगों के मुंह से सुनी होंगी। हालांकि उनका इशारा अपने अनुभव की तरफ होता है लेकिन बालों का सफेद होना जिंदगी का अनुभव ही नहीं, स्टाइल भी मना जाने लगा है।

सफेद बाल यानी ग्रे या सिल्वर हेयर आज एक स्टाइल स्टेटमेंट बन गए हैं। बालों के लिए भी ‘Grey is the new Black’ कहा जाने लगा है।

मिलिंद सोमन के अनुसार सफेद बाल रखना कॉन्फिडेंस का सबूत

अपनी फिटनेस के लिए मशहूर मिलिंद अपने वाइट बालों के लिए भी जाने जाते हैं। मिलिंद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें याद नहीं कि कब उनके बाल ग्रे होने लगे। उन्होंने कुछ साल पहले हेयर कलर के ब्रैंड को भी एन्डोर्स किया लेकिन बाद में उन्होंने हेयर कलर के विज्ञापन में काम करना बंद कर दिया क्योंकि उनकी सोच ऐसी नहीं थी। उन्हें अपने सफेद बाल पसंद हैं और उन्हें इन्हें कलर करवाने की कोई जरूरत महसूस नहीं होती। उन्होंने कहा कि सफेद बाल रखना कॉन्फिडेंस की भी निशानी है।

बाल मेलेनिन कम होने की वजह से सफेद होते हैं। मेलेनिन एक पिगमेंट होता है जो बालों और त्वचा के रंग को बनाए रखता है।

लेकिन आजकल कई युवाओं को भी ग्रे कलर खूब भा रहा है। स्टाइल के चलते सफेदी की चाहत में वे अपने बालों को वाइट या सिल्वर ग्रे कलर करा रहे हैं।

सेलिब्रिटी को देख यंग जनरेशन में सिल्वर कलर का क्रेज

उम्र के साथ बाल सफेद होना अलग बात है लेकिन आजकल कई युवा इस तरह की लुक को पाने की खातिर अपने बालों को सिल्वर कलर करवा रहे हैं। अमेरिकन सिंगर एरियाना ग्रांडे, किम कार्दशियन और लेडी गागा जैसी सेलिब्रिटीज ने जानबूझकर अपने बालों को सिल्वर कलर करवाया।

यंग जनरेशन अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं डरती। जो कूल और ट्रेंडी लगे, युवा उसे तुरंत अपना लेते हैं। सोशल मीडिया ने भी इस ट्रेंड को बढ़ावा दिया है। जब सेलिब्रिटीज ने सॉल्ट-पेपरी लुक के साथ फोटो पोस्ट करने शुरू किए तो उनके फैंस ने भी उस लुक को अपना लिया।

72% महिलाओं को ग्रे हेयर वाले मर्द पसंद

2020 में ऑनलाइन डेटिंग साइट मैच.कॉम ने एक सर्वे किया जिसमें 72% महिलाओं ने माना कि उन्हें ग्रे बालों वाले मर्द ज्यादा आकर्षित करते हैं।मर्दों के सफेद बाल उन्हें मैच्योर लुक देते हैं।


Share this news